बिहार लॉकडाउन, पटना में फल, सब्जी, मांस और मछली की दुकानें खोलने का समय बदला - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 25 August 2020

बिहार लॉकडाउन, पटना में फल, सब्जी, मांस और मछली की दुकानें खोलने का समय बदला

पटना में आज से फल सब्जी मांस और मछली की दुकान है सुबह 6 से 11 बजे और शाम को 4 बजे से 6:30 बजे तक खुली रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा सब्जी, फल, मांस और मछली की दुकानों एवं मंडियों को सुबह 6: से 10 बजे के बीच खोलने के आदेश का व्यवसायियों ने काफी विरोध किया था। इसके कारण अब प्रशासन की ओर से सुबह शाम इन दुकानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।


शनिवार को जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर कहा था कि फल सब्जी, मांस और मछली की दुकान है। 24 घंटे में सिर्फ सुबह 6  से 10 के बीच में ही खुलेंगे, जिसका व्यवसायियों ने भारी विरोध किया था। प्रशासन ने यह निर्णय कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए लिया था। बीमारी नियंत्रण में लगे अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जिन इलाकों में अधिक भीड़ हो रही है। वहां संक्रमण की गति अभी भी तेज है। खासकर मंडियों में संक्रमण का खतरा अधिक है। इसीलिए प्रशासन ने मंडियों में भीड़ नहीं हो, इसके लिए दिन में एक बार ही खोलने का निर्णय लिया था लेकिन इसका व्यवसायियों ने यह कह कर विरोध किया कि महज 4 घंटे में वे अपने सामग्री को कैसे भेज सकते हैं।

खासकर ग्रामीण इलाकों से आने वाली सब्जियां और फलों को इतने कम समय में कैसे निष्पादित किया जा सकता है कुछ दुकानदारों ने इसे आर्थिक मार कहा था इस पर विचार करते हुए गृह विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर इन दुकानों के खुलने से संबंधित समय अवधि में बदलाव कर दिया इसके बाद मंगलवार की दुकानें सुबह शाम खुलने लगेगी। 

No comments:

Post a comment