सावधान! कोविड-19 संक्रमण उबर रहे मरीजों की अचानक हो रही मौत से सकते में स्वास्थ्य विभाग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 30 August 2020

सावधान! कोविड-19 संक्रमण उबर रहे मरीजों की अचानक हो रही मौत से सकते में स्वास्थ्य विभाग


इलाज के दौरान कोरोना मरीजों की अचानक हो रही मौत बिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए एक अबूझ पहेली बनती जा रही है। बीमारी में सुधार के बाद अचानक मरीजों की तबीयत बिगड़ने से घंटे भर में ही मौत हो जा रही है। कोरोना मरीजों की इस तरह से हो रही रहस्यमय मौत से डॉक्टर भी चिंतित हैं। मरीजों की हालत नियंत्रित रहने के बाद हो रही मौत के कारणों का डॉक्टरों को अभी पता नहीं चल रहा है।

जिले के मरीजों की कोरोना से हो रही मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने लगी है। बीते तीन दिनों में एसकेएमसीएच में जिले के चार मरीजों की मौत हो गई है। डॉक्टरों के अनुसार, चारों मौत एक समान हुई है। मरीज रात में ठीक थे, फिर अचानक तबीयत बिगड़ जाती है और कुछ ही समय में मौत हो जा रही है। 

एसकेएमसीएच में बुधवार को एक, गुरुवार को एक व शुक्रवार को दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इन मौतों ने स्वास्थ्य विभाग को भी सोचने पर विवश कर दिया कि सबकुछ ठीक रहते हुए मरीजों की मौत क्यों हो रही है। हाल के दिनों में दरभंगा के डीएमसीएच में भी इसी तरह से मौत हुई है। शुक्रवार तक मुजफ्फरपुर में कोरोना से 38 मरीजों से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग को दी गई जानकारी
एसकेएमसीएच में कोरोना मरीजों की हो रही अचानक मौत की केस स्टडी स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है। चिकित्सकों के अनुसार, उनके भर्ती होने से सुधार होने तक और फिर अचानक मौत होने जाने तक की पूरी जानकारी विभाग को भेजी गई है, जिससे हाल के दिनों में कोरोना मरीज की अचानक हो रही मौत पर स्वास्थ्य विभाग शोध कर सके।

No comments:

Post a comment