पताही में 500 बेड का कोविड केयर अस्पताल तैयार, जीएनएम व डॉक्टर तैनात - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 31 August 2020

पताही में 500 बेड का कोविड केयर अस्पताल तैयार, जीएनएम व डॉक्टर तैनात


शहर से सटे पताही में तैयार किए गए पांच सौ बेड वाले कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन अब तीन सितंबर को होने की संभावना है। वैसे इस अस्पताल के लिए 25 जीएनएम के साथ डॉक्टर की तैनाती कर दी गई है। राज्य स्वास्थ्य समिति ने आदेश जारी किया है कि इस कोविड केयर अस्पताल से रेफर मरीजों का इलाज एसकेएमसीएच में किया जाएगा। उत्तर बिहार में कोरोना के इलाज के लिए इस अस्पताल को तैयार किया गया है।

डीआरडीओ की ओर से इस अस्थायी टेंट अस्पताल को बनाया गया है। अस्पताल के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं। अस्पताल में एसकेएमसीएच ने 25 जीएनएम की तैनाती की है। पर्याप्त संख्या में डॉक्टर भी तैनात कर दिए गए हैं। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को नवनिर्मित अस्पताल का निरीक्षण किया। 

उन्होंने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर व नर्स के साथ अन्य स्टाफ की तैनाती हो चुकी है। डीआरडीओ की टीम मंगलवार को आएगी और सुविधाओं का आकलन करेगी। इसके बाद तीन सितंबर को इस अस्पताल का उद्घाटन संभावित है। उल्लेखनीय है कि इस कोविड केयर अस्पताल में 120 वेंटिलेटर युक्त बेड के अलावा 380 ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त बेड की व्यवस्था की गई है।

No comments:

Post a comment