Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में BHU Entrance Exam शुरू, थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन के बाद मिला प्रवेश

0


कोरोना और लॉकडाउन के कारण करीब तीन महीने की देरी से बीएचयू प्रवेश परीक्षा सोमवार की सुबह शुरू हो गई। इस बार दो चरणों में परीक्षा हो रही है। देश भर बने 142 परीक्षा केंद्रों पर एक साथ परीक्षा शुरू हुई है। कोरोना के कारण और छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तीन पालियों में परीक्षा हो रही है। तीनों पालियों में पहले दिन 39 हजार परीक्षार्थी पंजिकृत हैं। पहली पाली में 12 हजार 74 परीक्षार्थियों का पंजीकरण है।

फिलहाल परीक्षा शांतिपूर्वक होने की सूचना है। शाम छह बजे तक परीक्षा चलेगी। वाराणसी में पहली पाली में बीएचयू कैंपस में पांच और कैंपस के बाहर 17 केंद्रो पर परीक्षाएं हो रही है। सभी प्रवेश परीक्षाएं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए हो रही है। कैंपस में आफलाइन और बाहर आनलाइन केंद्र बनाए गए हैं। 


वाराणसी में बने केंद्रों पर नगर के अलावा आसपास के जिलों के परीक्षार्थी भी शामिल हुए। पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से काफी पहले ही परीक्षार्थी और अभिभावक पहुंचने लगे थे। परीक्षा केंद्रो में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिये परीक्षा केंद्रो पर गोला बनाया गया था। अंदर सेनेटाइजेश की प्रक्रिया का भी पालन किया गया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad