Type Here to Get Search Results !

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्‍द उड़ान शुरू करने की तैयारी, टर्मिनल बिल्डिंग का हुआ भूमि पूजन

0


कुशीनगर में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टर्मिनल बिल्डिंग निर्माण के लिए भूमि पूजन मंगलवार को हुआ। डीएम भूपेन्द्र एस चौधरी व एयरपोर्ट अथॉरिटी गोरखपुर के डायरेक्टर एके द्विवेदी ने संयुक्त रूप से इसके लिए भूमि पूजन किया और फाउंडेशन की नींव रखी। सौ दिन में यह बनकर तैयार हो जाएगा। मुंबई की एक कंपनी जर्मन फैब्रिक मटेरियल से इसका निर्माण कर रही है। एयरपोर्ट के नोडल अफसर एके द्विवेदी ने फवड़ा चलाकर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

भूमि पूजन के बाद श्री द्विवेदी ने बताया कि टर्मिनल बिल्डिंग 48 सौ वर्ग मीटर एरिया में बनायी जाएगी। परिसर में मौजूद पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग को डोमेस्टिक उड़ान के लिए प्रयोग किया जाएगा। नयी टर्मिनल बिल्डिंग इंटरनेशनल उड़ान के प्रयोग की जाएगी। इस पर 26 करोड़ रुपये खर्च होगा। इसमें 11 करोड़ रुपये बिल्डिंग निर्माण पर शेष रकम साज सज्जा व सुविधाएं मुहैया कराने पर खवर्च होनी है। कार्यदाई संस्था ने इसी के साथ निर्माण प्रारंभ कर दिया।


बिल्डिंग का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था के लोगों ने बताया कि यहां केवल फाउंडेशन का निर्माण किया जाना है। जर्मन फ्रेब्रिक मटेरियल से बिल्डिंग के अलग-अलग पार्ट्स मुंबई में तैयार करने का काम भी शुरू हो चुका है। फाउंडेशन तैयार होने के बाद वह पार्ट्स यहां पहुंचा दिए जाएंगे। अत्याधुनिक तकनीक से बन रही इस बिल्डिंग के पार्ट्स को फाउंडेशन पर फिट कर दिया जाएगा। संस्था ने दावा किया वह सौ दिन के भीतर निर्माण पूरा कर लेगी।


Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad