Featured

Type Here to Get Search Results !

प्रदेश में रोजाना 75 से 80 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट कराए जाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 की टेस्टिंग में वृद्धि का काम लगातार जारी रखा जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 75 से 80 हजार रैपिड एन्टीजन टेस्ट तथा 40 से 45 हजार आरटीपीसीआर विधि से टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं।

मुख्यमंत्री मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से सम्बन्धित पोर्टल को अद्यतन रखा जाए। इसे प्रतिदिन निरन्तर अपडेट किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य विधान मण्डल के आगामी सत्र के दौरान विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

घरों में ही हो धार्मिक कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतना जरूरी है। कोरोना के संक्रमण के दृष्टिगत धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन घर में ही किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी धार्मिक अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाए।

बरेली, गोरखपुर, प्रयागराज व बस्ती पर विशेष ध्यान दिया जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली, गोरखपुर, प्रयागराज तथा बस्ती पर विशेष ध्यान दिया जाए। लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोविड-19 के मामलों को नियंत्रित करने तथा चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में एएलएस तथा ‘108’ एम्बुलेंस सेवाओं के 50 प्रतिशत वाहन कोविड-19 संक्रमितों के लिए उपयोग किए जाएं। प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए आवश्यकतानुसार आईसीयू बेड्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

Read More

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad