बुधवार को जिले में 63 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, दो संक्रमित मरीजों की मौत - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 13 August 2020

बुधवार को जिले में 63 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, दो संक्रमित मरीजों की मौत

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के 63 मरीजों की रिपोर्ट बुधवार को कोरोना संक्रमित मिला। वहीं दो मरीजों की मौत हो चुकी है। जिससे जिले में हडकंप मच गया है। अब स्वास्थ्य विभाग अर्लट मोड़ में आ गया है, डिप्टी सीएमओ ने संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल की जांच कराने का निर्देश दिया है। वहीं सर्वे टीम कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में जुटी है। जिससे उनकी जांच कराकर संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। अब तक जिले में 30 हजार 167 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई जा चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1760 पहुंच गई है। जबकि 665 मरीज स्वस्थ हो गए है, वहीं 14 की मौत हो चुकी है। संक्रमित केस का आंकड़ा 1081 पहुंच गया है। वहीं 26 हजार 342 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं 2065 मरीजों की रिपोर्ट नहीं आई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने के लिए सर्वे टीम को निर्देशित कर दिया गया है। यह टीम लगातार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में जुटी है। मंगलवार को 63 मरीज कोरोना पाजिटिव मिले है। इसमें नगर के शास्त्री नगर में एक, पुलिस लाइन में तीन, बड़ीबाग कालोनी में एक, ददरीघाट में दो, न्यू मार्केट में एक मरीज मिले है। वहीं तहसील क्षेत्र मुहम्मदाबाद में पांच, कासिमाबाद में नौ, सैदपुर में एक, नंदगंज में 17, खालिसपुर में एक, हुसैन में एक, त्रिलोकपुर में एक, नवली में सात, चाणीपुर मे एक, मरदह में एक, देवा एक, बासदेवपुर में एक, मतसा जीवपुर में एक, बजरंग कालोनी जमानियां में एक, शेरपुर कला में एक, रामपुर में एक, सलारपुर में एक मरीज मिले है। डिप्टी सीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 63 मरीजों की रिर्पोट पाजिटिव आया है। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों व परिजनों के सैंपल की जांच कराई जाएगी। जिले के दो संक्रमित मरीजों की मृत्यु बुधवार को हो गई। इन दोनों मरीजों का इलाज वाराणसी में चल रहा था। डिप्टी सीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि दो मरीजों की मृत्यु हो गई है। वहीं इनके संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित कर उनके सैंपल की जांच कराई जा रही थी।

No comments:

Post a comment