किशनगंज के एसपी कुमार आशीष समेत बिहार पुलिस के 4 अफसरों को मिलेगा गृह मंत्री पदक - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 13 August 2020

किशनगंज के एसपी कुमार आशीष समेत बिहार पुलिस के 4 अफसरों को मिलेगा गृह मंत्री पदक


बिहार पुलिस के चार अधिकारियों को अनुसंधान में शानदार प्रदर्शन के लिए गृह मंत्री द्वारा दिए जानेवाले पद से सम्मानित किया गया है। प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस के पूर्व पदक के लिए चयनित पुलिस अधिकारियों के नामों की घोषणा की जाती है।

गृह मंत्रालय द्वारा बुधवार को हुई घोषणा में किशनगंज के एसपी कुमार आशीष के साथ बिहार के तीन अन्य पुलिस अफसरों के नाम शामिल हैं। एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार के मुताबिक अनुसंधान में उत्कृष्टता के लिए यह पदक प्रत्येक वर्ष गृह मंत्रालय द्वारा दिया जाता है। साल 2020 में यह पदक किशनगंज के एसपी कुमार आशीष के अलावा निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के इंस्पेक्टर विनोद कुमार पाण्डेय, संजीव कुमार और बेगूसराय जिला बल के सब-इंस्पेक्टर विवेक भारती को दिया जाएगा। बिहार पुलिस की ओर से उन्होंने पदक विजेताओं को बधाई भी दी।

सीबीआई इंस्पेक्टर विभा कुमारी को बालिका गृह कांड में मिलेगा पदक
गृह मंत्री द्वारा अनुसंधान में उत्कृष्टता के लिए दिए जानेवाले पदक हेतु सीबीआई के 15 अफसरों का चयन किया गया है। इनमें मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में त्वरित और शानदार अनुसंधान के लिए सीबीआई की पटना में तैनात इंस्पेक्टर विभाग कुमारी का नाम भी शामिल हैं। इस बहुचर्चित मामले में सीबीआई की जांच के बाद मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर समेत 19 लोगों को सजा सुनाई गई है।


No comments:

Post a comment