Type Here to Get Search Results !

दिल्ली के किसान ने 20 प्रवासी मजदूरों को वापस बुलाने के लिए खरीदे हवाई जहाज के टिकट

0

 दिल्ली के एक किसान ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान फंसे अपने 10 मजदूरों को हवाई जहाज से बिहार भेजा था और अब उसने उन्हें और 10 अन्य प्रवासी मजदूरों को वापस बुलाने के लिए सबके हवाई यात्रा के टिकट खरीदे हैं।


पप्पन सिंह ने अपने मजदूरों को वापस बुलाने के लिए एक लाख से अधिक रुपये के हवाई टिकट खरीदे हैं ताकि वे अगस्त से अप्रैल माह के बीच मशरूम की खेती कर सकें। इनमें से कुछ मजदूर 20 से ज्यादा वर्ष से उनके खेत में काम कर रहे हैं।

इनमें से 10 मजदूर ऐसे हैं जो पहली बार हवाई यात्रा करेंगे और वे 27 अगस्त को यहां आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वे दिल्ली के तिगिपुर गांव में पप्पन सिंह के साथ मशरूम की खेती करेंगे।


बिहार के समस्तीपुर जिले में अपने पैतृक गांव से नवीन राम ने फोन पर कहा कि वह हवाई यात्रा करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें कोई डर नहीं है क्योंकि वह इससे पहले मई में हवाई यात्रा कर चुके हैं। नवीन उन दस मजदूरों में शामिल हैं जो लॉकडाउन के चलते यहां फंस गए थे और जिन्हें पप्पन सिंह ने मई में घर वापस भेजा था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने दिल्ली जाने के लिए रेल टिकट बुक करने की कोशिश की, लेकिन अगले डेढ़ माह तक कोई ट्रेन नहीं है। नवीन ने कहा कि अगर हम ट्रेन का इंतजार करेंगे तो इस मौसम में हम मशरूम की खेती नहीं कर पाएंगे। जब हमने अपने मालिक (नियोक्ता) को यह बात बताई तो उन्होंने कहा कि वह हमारे लिए हवाई जहाज के टिकट बुक कर देंगे ताकि कोई देरी नहीं हो।


Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad