Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार के इन जिलों 4 दिनों तक भारी बारिश, वज्रपात की भी आशंका


उत्तर और मध्य बिहार के जिलों के लिए गुरुवार से रविवार तक मौसम के लिहाज से सतर्क रहने का दिन है। इन चार दिनों में नेपाल के तराई वाले क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतर जिलों में वज्रपात भी हो सकता है, इसलिए जान-माल के नुकसान की आशंका है। वहीं पटना में शुक्रवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में जबरदस्त बारिश होगी। विभाग ने चतावनी जारी करते हुए कहा है कि बारिश के समय बिजली चमकने और गड़गड़ाहट की आवाज हो तो घर से बाहर न निकलें। संभव हो तो पक्के मकान में शरण लें। 

उधर, बुधवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई। पटना धूप-छांव की स्थिति रही। दोपहर में बूंदाबांदी हुई।   राज्य में सबसे अधिक बारिश दरौली में हुई। यहां 70 मिलीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा जलालपुर व नवादा में 40, बिहपुर, रजौली, बांका और इंद्रपुरी में 30 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

मौसम विभाग के अनुसार मानसून की अक्षीय रेखा कच्छ व उसके आसपास से सवाई माधोपुर, वाराणसी होते हुए गया के ऊपर से गुजर रही है। इसके अलावा दक्षिण-पूर्व बिहार और उसके आसपास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जिसके कारण जोरदार बारिश होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr