बढ़ते कोरोना से निपटने को यूपी के पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Monday, 13 July 2020

बढ़ते कोरोना से निपटने को यूपी के पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश


उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोरखपुर के मण्डलायुक्त को अपने मण्डल के सभी जिलों में कोविड-19 से रोकथाम व संचारी रोगों को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियानों की प्रभावी मानिटरिंग करने के निर्देश दिए। बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड-19 के एल-1 अस्पतालों में भर्ती कराया जाए। 

सीएम ने कानपुर नगर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया व वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम व वार्ड स्तर पर पल्स आक्सीमीटर उपलब्ध कराए गए हैं। इनका सदुपयोग कोरोना से निपटने में किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को सभी सीएमओ से और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को सभी मेडिकल कालेजों और संस्थानों से संवाद करने को कहा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनज़र इससे बचाव के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। लोगों को जागरूक किया जाए कि वे मास्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें।  मुख्यमंत्री  को बताया  गया कि अब तक 77 हजार राजस्व गांवों में फागिंग कराई जा चुकी है, जबकि 9 हजार नगरीय निकायों के वार्डों में भी फागिंग कराई गई है। ग्राम प्रधानों से संवाद स्थापित कर विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने टिड्डी दल पर प्रभावी नियंत्रण के लिए रसायन का छिड़काव किए जाने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a comment