चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध के बाद भारतीय एप के यूजर्स 6 दिनों में पांच गुना तक बढ़े - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 8 July 2020

चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध के बाद भारतीय एप के यूजर्स 6 दिनों में पांच गुना तक बढ़े


चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगने के छह दिनों के भीतर भारत के कई वीडियो शेयरिंग, न्यूज और लाइफस्टाइल एप के यूजर्स पांच गुना तक बढ़ गए हैं। टिकटॉक की टक्कर में छह दिन पहले लांच शेयरचैट के शार्ट वीडियो एप एमओजे के यूजर्स 50 लाख तक पहुंच गए हैं। जबकि लाइफस्टाइल ऐप के पांच दिन में ही 1.2 करोड़ डाउनलोड हो चुके हैं, जो पांच गुना से ज्यादा उछाल दिखाता है। इन ऐप कंपनियों ने एआई मशीन लर्निंग, यूजर्स की पसंद-नापसंद पर ध्यान देने के साथ निवेश हािसल करने की तैयारी तेज कर दी है, ताकि चीनी एप्लीकेशन डिजिटल क्षेत्र में दोबारा घुसपैठ न कर सके।  

दस करोड़ से ज्यादा डाउनलोड शेयरचैट के 
शेयरचैट के यूजर्स भी प्रति घंटे पांच लाख के हिसाब से बढ़े हैं।  छह दिन में उसने 3.5 करोड़ से ज्यादा नए यूजर्स उसके प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं। टिकटॉक, हेलो, वीगो वीडियो और लाइकी के बैन से उसे सीधा फायदा मिला है। टिकटॉक के 20 करोड़ और लाइकी के 11.5 करोड़ भारतीय यूजर्स थे। शेयरचैट के एक अरब से ज्यादा व्हाट्सएप शेयरिंग रोजाना हो रहे हैं। 

रोपोसो में प्रति घंटे छह लाख यूजर्स
वीडियो शेयरिंग ऐप रोपोसो को भी प्रति घंटे छह लाख से ज्यादा यूजर्स मिले हैं और उसने 2.5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स छह दिनों में जोड़े हैं। चीनी ऐप पर पाबंदी के बाद उसके मंच पर रोज 40-50 लाख वीडियो साझा हो रहे हैं। रोपोसो के सीईओ मयंक भंगाड़िया ने कहा कि पहले उसके मंच से हर हफ्ते छह-सात लाख नए यूजर्स जुड़ते थे, जो अब एक दिन में हो रहा है।

No comments:

Post a comment