आज से एक बार फिर 7 दिनों का लॉकडाउन, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 9 July 2020

आज से एक बार फिर 7 दिनों का लॉकडाउन, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई


बिहार के भागलपुर जिले में कोरेाना संक्रमण से गंभीर होती स्थिति के चलते शहरी क्षेत्र में नौ जुलाई की सुबह छह से 16 जुलाई की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। अबतक जिले में सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है, जो चिंताजनक है।

प्रसार को रोकने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार के निर्देशानुसार अनेक सुरक्षात्मक उपाय किये गये,  लेकिन अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं होने के कारण अतिरिक्त सुरक्षात्मक उपायों की आवश्यकता महसूस की जा रही है। कोविड- 19 को नियंत्रित करने के लिए एक सप्ताह तक शहरी क्षेत्र की गतिविधियों पर रोक लगायी जा रही है। सार्वजनिक और निजी, किसी तरह के वाहन नहीं चलेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी गतिविधयों पर रोक लगाने के संबंध में एक-दो दिन में निर्णय लिया जाएगा। डीएम ने कहा कि बिहार में भागलपुर पहला जिला होगा, जहां कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सबसे पहले इस तरह का सख्त कदम उठाया जा रहा है। एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि नियमों को तोड़ने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। 

सरकारी और गैरसरकारी कार्यालय बंद रहेंगे
एक सप्ताह तक भागलपुर नगर निगम, सुल्तानगंज नगर परिषद और कहलगांव और नवगछिया नगर पंचायत के सभी सरकारी, गैरसरकारी व अन्य कार्यालय पूर्णत: बंद रहेंगे। केवल आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे।

No comments:

Post a comment