चंदौली: कर्नाटक समेत अन्य प्रांतों से पहुंचे प्रवासी, हुई कोरोना की जांच - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Sunday, 12 July 2020

चंदौली: कर्नाटक समेत अन्य प्रांतों से पहुंचे प्रवासी, हुई कोरोना की जांच


चकिया: कर्नाटक समेत अन्य प्रातों से प्रवासी शनिवार को बड़ी संख्या में संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। क्षेत्र के विभिन्न गांव के 118 प्रवासियों की चिकित्सकीय जांच की गई। प्रवासियों की थर्मल स्कैनिग कर स्वैब की जांच के लिए रक्त बीएचयू वाराणसी के लिए भेजा गया।

कर्नाटक के बेलारी नगर स्थित फैक्ट्री सहित अन्य प्रांत की फैक्ट्रियों में कार्यरत क्षेत्र के गरला, गायघाट, लतीफशाह आदि गांव के 118 प्रवासी बस द्वारा संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। सीएमएस डा. उषा यादव के निर्देश पर सभी प्रवासियों की थर्मल स्कैनिग के साथ चिकित्सकीय जांच की गई। कोरोना संक्रमण को लेकर गठित चिकित्सक व कर्मचारियों की टीम ने बारी बारी से प्रवासियों की थर्मल स्कैनिग करने के साथ ही रक्त लिया। प्रवासियों को जांच संबंधित पर्ची दी गई। होम क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया गया। 

संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे प्रवासियों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रवासियों का नाम ,पता, मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी को रजिस्टर में बाकायदा दर्ज किया। कोरोना काउंटर पर प्रवासियों का परीक्षण किया गया। जांच में चिकित्सालय के एक दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस शिद्दत के साथ लगे रहे। सीएमएस डा. यादव ने बताया कि थर्मल स्कैनिग के दौरान फिलहाल कोई भी प्रवासी कोरोना का संभावित मरीज चिन्हित किया है उनकी रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट होगा।

No comments:

Post a comment