Type Here to Get Search Results !

चौसा में मिले कोरोना पॉजिटिव का घर सील, बनारपुर का कंटेनमेंट जोन हटा

0

चौसा में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज का घर प्रशासन द्वारा सील किया गया। वहीं, दूसरी तरफ बनारपुर में मिले पॉजिटिव महिला के स्वजनों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटीव आई। मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। हालांकि, प्रशासन द्वारा बनाए गए कंटेनमेंट जोन को हटा दिया गया। अंचल पदाधिकारी नवलकांत ने बताया कि चौसा के दुर्गा मन्दिर के समीप एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद मरीज को आइसोलेशन केंद्र भेज दिया गया।

वहीं, उसके घर को सील कर कंटेनमेंट जोन बना, बांस-बल्ले से घेराबंदी कर दी गई है। बाद में उनके स्वजनों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि बनारपुर की अनुसूचित बस्ती में प्रवासी महिला के पॉजिटिव आने के बाद महिला का घर तथा आस-पड़ोस को कनटेमेंट जोन बना उसके 27 स्वजनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई। जिसमें 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। - लॉकडाउन के पालन को फील्ड में निकले अधिकारी लॉकडाउन के दूसरे दिन मुख्यालय क्षेत्र की बाजारों के दुकानों के शटर गिरे रहे। हर तरफ सन्नाटा पसरा रहा। मुख्यालय के सभी आफिस बंद रहे। 

इधर, लॉकडाउन के पालन को अधिकारी दिनभर क्षेत्रों का भ्रमण करते रहे। कई जगह लोगों को मास्क पहनकर ही बाहर निकलने की हिदायत दी जाती रही। सीओ नवलकांत ने बताया कि महावीर स्थान स्थित बाजार और सड़क पर रोको-टोको अभियान के तहत लोगों को हिदायत दी गई। मास्क पहनना अनिवार्य है। बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग करें, अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना देना पड़ेगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad