Type Here to Get Search Results !

ऑनलाइन मेला में बेरोजगारों को मिलेगी घर बैठे नौकरी, लाभ लेने के लिए विभाग में पंजीकरण जरूरी

0

वैश्विक महामारी के दौर में नौकरी गंवाकर बेरोजगार हुए युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। युवाओं को नौकरी दिलाने के लिए ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। सेवायोजन विभाग में पंजीकृत युवाओं को ऑनलाइन साक्षात्कार के जरिए नामी कंपनियों में नौकरी मिलेगी। इसको लेकर शासन ने निजी कंपनियों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। नई पहल से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, तो अभ्यर्थी कोरोना संक्रमण से सुरक्षित भी रहेंगे।

कोरोना ने उद्योग जगत को क्षति पहुंचाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। देश में लाखों का रोजगार छिन गया तो औद्योगिक घाटे ने उद्यमियों को भी दिवालिया होने के कगार पर पहुंचा दिया है। लाखों की तादाद में कामगार गैर प्रांत व महानगरों से पलायन कर घर पहुंच गए हैं। जिले में सैकड़ों युवाओं ने वापसी की है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन ने बेरोजगारों को रोजगार से जोडऩे के लिए तकनीकी का सहारा लिया है। अब ऑनलाइन रोजगार मेला लगेगा। सेवायोजन विभाग में पंजीकृत बेरोजगारों को रजिस्टर्ड कंपनियों में नौकरी दिलाई जाएगी। कंपनियों के प्रतिनिधि ऑनलाइन साक्षात्कार में युवाओं से सवाल-जवाब करेंगे और दक्षता के आधार पर नौकरी के लिए चयन किया जाएगा।

जिले में 35 हजार पंजीकृत बेरोजगार
कृषि प्रधान जनपद में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 35 हजार है। सेवायोजन विभाग की ओर से बेरोजगारों को शिक्षा-दीक्षा और व्यावसायिक अनुभव के आधार पर श्रेणीबद्ध किया गया है। आनलाइन रोजगार मेला में दक्षता के अनुसार भिन्न-भिन्न क्षेत्रों की कंपनियों के लिए युवाओं का साक्षात्कार कराया जाएगा। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad