Unlock-1.0 के पहले दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा, बाेले-रेलवे स्टेशन पर सबकी हो थर्मल स्कैनिंग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

Unlock-1.0 के पहले दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा, बाेले-रेलवे स्टेशन पर सबकी हो थर्मल स्कैनिंग


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन 5.0 के पहले दिन अनलॉक पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने आदेश दिया कि सभी रेलवे स्टेशनों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था जरूर हो। स्टेशन पर प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से तैनात हो। स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाए। रेलवे स्टेशन पर हर यात्री को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में हैण्डबिल उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रभावी निगरानी व्यवस्था से इन्ट्रा-स्टेट बस सेवा सहित विभिन्न गतिविधियों को प्रारम्भ करने में आसानी होगी। बता दें कि सोमवार सुबह से पूरे प्रदेश के अंदर उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपनी बस सेवायें शुरू की हैं। मुख्यमंत्री ने भारत सरकार के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित कराते हुए अनलॉक व्यवस्था के प्रभावी संचालन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी सावधानी और सतर्कता बरतते हुए सभी आर्थिक, व्यवसायिक एवं औद्योगिक गतिविधियों का संचालन कराया जाए। बाजारों में भीड़ एकत्र होने के चलते उन्होंने सुरक्षा और गश्त की प्रभावी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राजस्व वृद्धि पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि जून माह में लक्ष्य के अनुरूप राजस्व प्राप्ति के लिए गम्भीरता से प्रयास किए जाएं। उन्होंने हाई-वे, बाजारों तथा पार्कों में सघन गश्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि समस्त अस्पतालों में साफ-सफाई सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त हों, ताकि मरीजों को कोई असुविधा न होने पाए। उन्होंने कहा कि बेड शीट प्रतिदिन बदली जाए। अस्पतालों में सुचारु विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। डाक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें। समय से मरीजों को दवा उपलब्ध कराई जाए। अपनी पाली में ड्यूटी ज्वाइन करते समय तथा ड्यूटी समाप्त होने के पूर्व डाक्टर तथा नर्स द्वारा अनिवार्य रूप से राउण्ड लेते हुए मरीजों के उपचार के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाई की जाए। 

1 comment: