कोरोना वायरस: सात फेरों के बीच में आया कोरोना, विदाई से पहले दुल्हन होम क्वारंटाइन; बैरंग लौटा दूल्हा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 16 June 2020

कोरोना वायरस: सात फेरों के बीच में आया कोरोना, विदाई से पहले दुल्हन होम क्वारंटाइन; बैरंग लौटा दूल्हा


कोरोना वायरस ने शादी के बंधन को भी लाॅकाडाउन कर रखा है। फिलहाल कुछ पाबंदियों के साथ विवाह अनलॉक हुए लेकिन हमीरपुर के सरीला में कोरोना ने सात फेरों के बीच शादी की खुशियां काफूर कर दीं। विदाई से पहले दुल्हन को होमक्वारंटाइन करा दिया गया और दूल्हा व बरात बैरंग लौटा दी गई। फिलहाल दुल्हन के घर के बाहर कोविड-19 मिलये मत क्वारंटाइन किया हुआ घर लिखा नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

क्वेटरा डेरा मजरा निवासी छेदालाल की बेटी गायत्री की कुरारा क्षेत्र के मंगलपुर गांव से बरात आई थी। कोरोना नियमों का पालन करते हुए दूल्हा और उसके परिवार वाले ही आए थे। छेदालाल ने बरातियों का स्वागत किया और मेहमनावजी की। दूल्हे के साथ बराती नाचते हुए दरवाजे पहुंचे तो द्वारचार और अगवानी की गई। चढ़ावा आदि रस्मों के बाद रात में दूल्हा दुल्हन के भांवरों की रस्म पूरी हुई। इस दौरान दुल्हा दुल्हन नया जीवन शुरू करने का तानाबाना मन ही मन बुन रहे थे। लेकिन, उनकी खुशियां पल भर में उस समय काफूर हो गईं, जब कोरोना पॉजिटिव की सूचना आई।

सोमवार की सुबह कन्या पक्ष दुल्हन की विदाई की तैयारी कर रहा था। इस बीच सूचना मिली कि दूल्हे का भाई व मां की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह जानकारी होते ही जनाती एवं बरातियों में एक सन्नाटा सा खिच गया। धीरे-धीरे अधिकांश जनाती मौके से खिसक लिए। कन्या पक्ष भी दुल्हन की विदाई को लेकर पेसोपेश में पड़ गया और फिर दोनों पक्षों में पंचायत का सिलसिला शुरू हो गया। कन्या पक्ष ने एहतियातन दुल्हन की विदाई न करने का निर्णय लिया और दूल्हा व बराती बैरंग लौट गए। छेदालाल निषाद का कहना है कि एहतियातन बेटी की विदाई नहीं की है, अब सबकुछ सामान्य होने के बाद विदाई की जाएगी।

No comments:

Post a comment