राजधानी में दस हजार बेड की और होगी व्‍यवस्‍था, आपात स्थितियों से निपटने को तैयार प्रशासन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Friday, 19 June 2020

राजधानी में दस हजार बेड की और होगी व्‍यवस्‍था, आपात स्थितियों से निपटने को तैयार प्रशासन


राजधानी में लगातार बढ रहे मरीजों को देखते हूए प्रशासन ने दस हजार और बेडो की व्‍यवस्‍था करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने आज सीएमओ की टीम के साथ बैठकर इस बारे में तेजी से काम करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि दस हजार बेडों के लक्ष्य के सापेक्ष तैयारी की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि शव के निस्तारण हेतु जनपद से बाहर ले जाने की अनुमति नही होगी, शव को निर्धारित बैग रखने के उपरांत निर्धारित प्रोटोकाल के अन्तर्गत भेजने की जिम्मेदारी सम्बन्धित चिकित्सालयों की होगी। यदि शव वाहन उपलब्ध नही है तो उसकी व्यवस्था मुख्य चिकित्साधिकारी के द्वारा कराये जाने के साथ ही लावारिस शव के निस्तारण की व्यवस्था सम्बन्धित क्षेत्रीय पुलिस की होगी। 

शव को वाहन में प्रोटोकाल के साथ रखने की जिम्मेदारी संबंधित चिकित्सालय की होगी। इसकी सूचना नगर आयुक्त, मुख्य चिकित्सा अधिकारी व सम्बन्धित क्षेत्र के पुलिस थाना को देनी होगी। बैठक में संज्ञान में आया कि ईएसआई सरोजनीनगर 45 मरीज एक्टिव क्‍वारांटाइन में है और पेशेंट परिसर में टहलने लगते है जिसके लिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शतप्रतिशत कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए।

No comments:

Post a comment