कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले, नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने की प्लानिंग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 15 June 2020

कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले, नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने की प्लानिंग


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रभावित 11 जिलों आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, बुलन्दशहर, झांसी व बस्ती में टीम भेजी जा रही है। यह ऐसे जनपद हैं, जहां कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। वहां पर एक प्रशासनिक अधिकारी-एक चिकित्सक की टीम भेजी जा रही है। यह टीम इन जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के सभी कारणों का अध्ययन कर मुख्यमंत्री को पांच दिन में रिपोर्ट देगी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि टीम के सदस्य संबंधित जिलों में संक्रमण और मृत्यु दर की अधिकता के कारकों का आकलन कर 5 दिन के अंदर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं, जिससे योजना बनाकर इन जनपदों में विभिन्न गतिविधियों के संचालन के बारे में निर्देश दिया जा सके। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि जनपदों में भेजी जा रही टीम कोविड-19 के संक्रमण की चेन तोड़ने, इसके प्रसार पर नियंत्रण के लिए गम्भीरता से प्रयास करे। उन्होंने कहा कि पूरी सावधानी बरतकर कोविड-19 के संक्रमण व मृत्यु दर को नियंत्रित किया जा सकता है। 

मुख्यमंत्री  ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पताल में चिकित्सक द्वारा नियमित राउण्ड लिया जाए। पैरामेडिकल स्टाफ निरन्तर उपस्थित रहें। मरीजों को निश्चित समय से नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का भोजन उपलब्ध कराया जाए। साफ-सफाई की व्यवस्था अच्छी रहे। बेड शीट नियमित बदली जाए। शौचालय साफ रहें। उन्होंने कहा कि वार्ड इंचार्ज द्वारा मरीज के अटेन्डेन्ट को उपचार की स्थिति के सम्बन्ध में नियमित जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि मरीजों के उपचार में जनपद में उपलब्ध सभी चिकित्सा सुविधाओं का उपयोग किया जाए। 

No comments:

Post a comment