मीरजापुर: ग्राम पंचायत ने स्वच्छता हेतु घर-घर कूड़ादान लगाने का प्रस्ताव - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

मीरजापुर: ग्राम पंचायत ने स्वच्छता हेतु घर-घर कूड़ादान लगाने का प्रस्ताव


ग्राम पंचायत गरौड़ी में मंगलवार को कोविड-19 कोरोना वायरस को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ग्राम पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें स्वच्छता हेतु घर-घर कूड़ादान बाल्टी लगाने के साथ अन्य प्रस्ताव पारित किया गया। ग्राम पंचायत गरौड़ी में सेक्रेटरी उमाशंकर, ग्राम प्रधान कुसुम सिंह की मौजूदगी में एक मीटर की दूरी बनाकर बैठक हुई। बैठक में ग्राम में नए नाली, इंटरलॉकिग निर्माण, नए सामुदायिक शौचालय, कूड़ा गड्डा, व घर घर कूड़ादान बाल्टी लगवाने के प्रस्ताव रखा गया। जिससे गांव में इधर उधर कूड़ा गंदगी न रहे। 

वहीं ग्राम सभा गरौड़ी के वार्ड नं. 15 में सती माता के मंदिर के तरफ जाने के लिए रास्ता कई सालों से जाम है जिससे ग्रामीण पूजा पाठ करने के लिए नहीं जा पाते। जिसे साफ कराने व इंटरलॉकिग नाली निर्माण के लिए आये प्रस्ताव पर ग्राम प्रधान ने सती माता के मन्दिर को बनवाने का अश्वासन दिया। वही राजेंद्र मौर्य ने कहा कि गरौड़ी चौराहा के पास से गरौड़ी गांव में जाने का रास्ता पर बीच में गड्ढ़ा हो जाने से वहां पर बारिश का पानी भारी मात्रा में जमा हो जाता है। जिससे ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसे ग्रामीणों ने उसे मरम्मत कराने की मांग की। इस दौरान डा. अशोक सिंह, प्रधानाचार्य प्रदीप सिंह, पंचायत सदस्य सुजीत कुमार, उषा देवी, रामचंद्र, मनोहर मौर्य, जंगबहादुर, राजेंद्र मौर्य आदि थे।

No comments:

Post a comment