Type Here to Get Search Results !

मीरजापुर: रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर उड़ रही शारीरिक दूरी की धज्जियां

0

स्थानीय रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर इन दिनों बर्थ बुक कराने वाले कम लेकिन टिकट वापसी कराने के लिए सैकड़ों की संख्या में तीनों जनपदों से प्रतिदिन लोग पहुंच रहे है। सोमवार को भी टिकट वापसी करने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे जहां लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए और कतार में न खड़े होकर एक दूसरे से सटते हुए काउंटर के पास पहुंचने का प्रयास करते हुए नजर आए। किसी भी पुलिस कर्मी की ड्यूटी न होने के कारण शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।

लॉकडाउन के पूर्व विभिन्न ट्रेनों से जाने के लिए जिले के अलावा, सोनभद्र व भदोही जनपद के यात्री गंतव्य को जाने के लिए अपना-अपना बर्थ बुक कराया था लेकिन कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग टिकट रद कराने के लिए पहुंच रहे है। जहां काउंटर से लेकर सर्कुलेटिग एरिया तक लंबी लंबी लाइन लग रही है। जहां लोग इन दिनों शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए काउंटर पर टूट पड़ते है। 

कांउटर के अंदर बैठे आरक्षण पर्यवेक्षक को एक साथ कई लोग टिकट वापसी करने के लिए फार्म दिया जा रहा है जिससे वह परेशान हो जा रहे है। इस दौरान कुछ संभ्रात लोगों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा और आरपीएफ व जीआरपी के जवान न होने के कारण कोरोना संक्रमण के भय से बिना टिकट वापस किए कई लोग लौट गए। इस संबंध में आरक्षण पर्यवेक्षक विपिन कुमार ने बताया कि जो ट्रेनें लॉकडाउन के दौरान रेलवे प्रशासन द्वारा रद कर दी गई थी उनका टिकट यात्रा की तारीख से छह माह तक वापसी होगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad