Type Here to Get Search Results !

कोरोना वायरस से बचाव को दुलारोधाम में घंटे को अब कपड़ों से ढका

0

चैत्र नवरात्र से पहले मंदिरों पर कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने की तैयारी जा रही है। दर्शन के समय अधिक भीड़ न जुटे ऐसी व्यवस्था भी की जा रही है। सैनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही भक्त मंदिर पर प्रवेश कर सकेंगे। धार्मिक स्थल खुलने के बाद दर्शन-पूजन के लिए मंदिरों पर भक्तों का आना-जान शुरू हो गया है। छानबे ब्लाक के डेरवा स्थित दुलारो धाम शीतला मंदिर पर लगे घंटे को श्रद्धालुओं द्वारा बजाया जा रहा था। 

इससे संक्रमण फैलने का डर बना हुआ था। एक-दूसरे के छूने से फैलने वाले कोरोना वायरस से बचाव के लिए गैपुरा चौकी पुलिस ने घंटे को चारों तरफ से कपड़ा बांधकर ढकवा दिया जिससे आने वाले श्रद्धालु घंटा को न छूने पाएं। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार मास्क व ग्लव्स लगाकर शारीरिक दूरी के बीच मंदिर के पुजारी माता शीतला की पूजा कर रहे हैं और इसी प्रकार प्रसार का भी वितरण कर रहे है। 

दुलारोधाम के पुजारी भोलानाथ पंडा ने बताया कि कोरोना के डर से देवी भक्त की संख्या बहुत कम है फिर भी पूरा एहतियात बरत रहे हैं। मंदिर के घंटा को सेनिटाइज करके लाल कपड़े से बांध दिया गया है। कोरोना वायरस एक-दूसरे के छूने से फैलने वाली बीमारी है। ऐसे में एक स्थान पर अधिक लोगों को इकट्ठा नहीं होना चाहिए। मंदिर पर आने वाले भक्तों से निश्चित दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad