केजीएमयू में कोरोना मरीज के लिए हुआ प्लाज्मा डोनेशन, लगा रक्तदान शिविर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 15 June 2020

केजीएमयू में कोरोना मरीज के लिए हुआ प्लाज्मा डोनेशन, लगा रक्तदान शिविर


रक्तदान दिवस पर घर से महादानी निकले। इस दौरान अस्पतालों में पहुंचकर रक्तदान किया। वहीं, कोरोना से ठीक हो चुके मरीज ने प्लाज्मादान किया। यह गंभीर मरीजों की जिंदगी बचाने में काम आएगा।

केजीएमयू, बलरामपुर अस्पताल, सिविल समेत कई अस्पतालों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा के मुताबिक, शिविर में 77 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। इस दौरान कोरोना से ठीक हो चुके राजधानी निवासी 29 वर्षीय कपिल ने प्लाज्मा दान किया। 

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने कहा कि अस्पताल में 13 लोगों ने रक्तदान किया। वहीं, सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. अजय शंकर ने बताया कि 25 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। वहीं, लोहिया संस्थान के ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. वीके शर्मा ने कहा कि रक्तदान दिवस पर 60 यूनिट रक्त संग्रह किया गया।

ब्लड बैंक में स्कैनिंग, शारीरिक दूरी
कोरोना संक्रमण को लेकर ब्लड बैंक में सुरक्षा के पूरे उपाए किए गए। रक्तदान के दौरान सैनिटाइजेशन, शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है। वहीं, रक्तदाता का पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है। लिहाजा, लोग रक्तदान से घबराए नहीं, मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए आगे आएं।

No comments:

Post a comment