बिना अनुमति चल रहा था कोरोना संक्रमित का इलाज- हास्पिटल सील, चिकित्‍सक पर मुकदमा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 19 June 2020

बिना अनुमति चल रहा था कोरोना संक्रमित का इलाज- हास्पिटल सील, चिकित्‍सक पर मुकदमा


बिना अनुमति कोराना संक्रमित का इलाज किए जाने पर गोरखपुर के कूड़ाघाट क्षेत्र में गौतम बुद्धा हॉस्पिटल पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मरीज, डाक्टर व कर्मचारी भाग निकले। टीम की अगुवाई कर रहे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने तत्काल हास्पिटल को सील करा दिया। हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहा था।

डाक्टर के विरुद्ध महामारी एक्ट में मुकदमा, संक्रमित लोगों की पहचान कर क्वारंटाइन के निर्देश
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह ने बताया कि गौतम बुद्धा हॉस्पिटल में पनिरया (महराजगंज) का रहने वाल कोरोना संक्रमित 39 वर्षीय सफाई कर्मी पांच दिन पूर्व भर्ती हुआ था। जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर छापेमारी की गई तो डॉक्टर व स्टाफ वहां से भाग चुके थे। हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। आसपास के इलाके में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हास्पिटल के 250 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट व 500 मीटर परिधि क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर एरिया को भी सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र में आमजन का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत बताया कि कैंट थाने में डॉक्टर के विरुद्ध महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

No comments:

Post a comment