इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए शीघ्र शुरू होगी विमान सेवा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 14 June 2020

इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए शीघ्र शुरू होगी विमान सेवा


इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के बीच विमान सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। कंपनी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से दोबारा उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी को प्रस्ताव भी भेजा है।

17 से 20 जून के बीच हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद
उम्मीद है कि शेड्यूल निर्धारित होते ही 17 से 20 जून के बीच उड़ान शुरू हो जाएगी। पूर्व की ही भांति जो विमान कोलकाता से आएगा, वह प्रयागराज जाएगा। प्रयागराज से गोरखपुर लौटने वाला विमान फिर कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा। लॉकडाउन से पहले गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की विमान सेवा थी, जबकि हैदराबाद, कोलकाता और प्रयागराज के लिए विमान कंपनी इंडिगो की उड़ान होती थी।

अभी दिल्ली, मुंबई व हैदराबाद के लिए हो रही उड़ान
लॉकडाउन के बीच छूट मिलने पर 25 मई से पहले दिल्ली के लिए स्पाइस जेट और एयर इंडिया ने जबकि मुंबई के लिए स्पाइस जेट ने उड़ान शुरू की। इसके बाद इंडिगो ने हैदराबाद के लिए विमान सेवा शुरू की। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से एयर इंडिया ने 15 जून से गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान घटाकर सप्ताह में सिर्फ चार दिन कर दिया है।  एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद के लिए विमान सेवा शुरू हो चुकी है। जल्द ही कोलकाता और प्रयागराज की भी उड़ान शुरू हो जाएगी। समय तय करने को लेकर कवायद चल रही है।

No comments:

Post a comment