शिवमंदिर में ढाई माह से नेपाल सीमा खुलने का इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

शिवमंदिर में ढाई माह से नेपाल सीमा खुलने का इंतजार कर रहा फ्रांसीसी परिवार


विदेश भ्रमण पर निकले फ्रांसीसी परिवार को नेपाल की सीमा खुलने का इंतजार है। लॉकडाउन के कारण यह परिवार 21 मार्च से जिले के कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में शिव मंदिर परिसर में प्रवास कर रहा है। उनको उम्मीद है कि भारत में लॉकडाउन खत्म होने के साथ जिंदगी जल्दी ही पटरी पर लौट आएगी और भारत-नेपाल के बीच आवाजाही सामान्य होने के साथ ही उनकी आगे की यात्रा शुरू हो सकेगी। फिलहाल नेपाल में अभी 14 जून तक लॉकडाउन है।

ढाई माह से मंदिर में शरण लिए है यह परिवार
लगभग ढाई माह से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में मिल रहे प्यार-दुलार के कायल हो चुके इस परिवार के मुखिया पैट्रीस पैलारे कहते हैं कि भारत की बहुत याद आएगी। इसे भूलना मुश्किल है, उन्हें नहीं लगता कि यहां के ग्रामीणों का जो प्यार मिला है वह किसी अन्य देश में भी मिल सकेगा।

पूरे परिवार के साथ टूर पर निकला था पैट्रीस पैलारे का परिवार
पत्नी वर्जिनी, बेटियों ओफली, लोला व बेटे टाम के साथ पैट्रीस पैलारे फरवरी में फ्रांस के गुलाबी शहर टूलोज से रवाना हुए थे। पाकिस्तान होते हुए वह भारत पहुंचे। यहां से नेपाल होते हुए अन्य देशों में जाना था। नेपाल जाने के लिए 21 मार्च को वह भारत की सोनौली सीमा पर पहुंचे तो सील हो चुकी थी। ऐसे में फ्रांसिसी कुनबा कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा पहुंचा और ठहरने के लिए शिव मंदिर परिसर को चुना। 

No comments:

Post a comment