पूर्वांचल में एक ही दिन में 55 नए केस, सबसे ज्‍यादा गाजीपुर में 19 संक्रमित - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

पूर्वांचल में एक ही दिन में 55 नए केस, सबसे ज्‍यादा गाजीपुर में 19 संक्रमित


पूर्वांचल में कोरोना का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कुल 55 नए केस सामने आए। इनमें सबसे ज्‍यादा गाजीपुर के 19 केस पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा जौनपुर में 12, बलिया में सात, आजमगढ़ में छह, मऊ में छह, भदोही में चार तथा सोनभद्र में एक कोरोना संक्रमित मिले।

कोरोना का बम विस्फोट, 19 मिले पाॅजिटिव
गाजीपुर में गैर प्रांतों से लौटे 19 प्रवासियों के कोरोना पाॅजिटिव मिलते ही हड़कंप मच गया। इन सभी को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें कासिमाबाद तहसील के 14  व अन्य तहसील के पांच प्रवासी शामिल है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 122 हो चुकी है। एक्टिव मामले 83 हैं। वहीं बलिया में  रविवार को सात और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इन नये मामलों के सामने आने के बाद जिले में सक्रिय कोरोना पॉजिटवों की संख्या बढ़ कर अब 37 हो गई है। कुल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 49 है, इसमें 12 लोग पूर्णत: स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।

आजमगढ़ में कुल संख्या हुई 94
आजमगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में कमी होने का नाम नहीं ले रही है। 31 मई को आई रिपोर्ट में छह नए संक्रमित पाए गए है। इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। इससे पूर्व शुक्रवार को 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट काेरोना पॉजिटिव आई थी। इस तरह जिले में अब कोराेना के कुल संक्रमितों की 94 हो गई है। दो की पहले ही मौत हो चुकी है। नौ मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस प्रकार एक्टिव मरीजों की संख्या 83 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नए संक्रमितों में एक व्यक्ति जिला अस्पताल का, एक भीलमपुर पवई फूलपुर का, एक मेजवा फूलपुर का, एक जिवली मार्टीनगंज का, एक तेलीपुर निजामाबाद का तथा एक बेरीना विशम्भरपुर लालगंज आजमगढ़ का रहने वाला है।

No comments:

Post a comment