कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में यूपी में बना रिकॉर्ड, 4 करोड़ से अधिक लोगों की हुई स्क्रीनिंग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में यूपी में बना रिकॉर्ड, 4 करोड़ से अधिक लोगों की हुई स्क्रीनिंग


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ तमाम टीमें पूरी तत्परता से काम कर रही हैं। घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक लाख से अधिक टीम पूरे प्रदेश में लगी हुई है। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी तक 4 करोड़ सात लाख लोगों की स्क्रीनिंग इन टीमों ने किया है। यह अपने आप में रिकॉर्ड है।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 14268 इलाकों में सर्विंलांस का काम हो चुका है। इसमें 3989 हॉटस्पॉट वाले इलाके भी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीमों ने राज्य के 80 लाख 15 हजार 712 घरों में जाकर स्क्रीनिंग का काम किया है। इसमें 4 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

12 लाख से अधिक श्रमिकों की हुई ट्रैकिंग
प्रसाद ने बताया कि इन टीमों के अलावा हमारी आशा वर्कर भी लगातार काम कर रही हैं। बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों का भी स्क्रीनिंग किया जा रहा है। आशा वर्करों ने अभी तक 12 लाख से अधिक प्रवासियों की ट्रैकिंग की है। इसमें से 1102 लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं। इन सभी के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

No comments:

Post a comment