चंदौली में महिला सहित दो मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर 26 हुई - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

चंदौली में महिला सहित दो मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर 26 हुई


जिले में मुंबई से लौटे प्रवासियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने का क्रम जारी है। मुंबई से लौटे महिला समेत दो लोग मंगलवार को बीएचयू से जांच के बाद कोरोना संक्रमित मिले। जिला प्रशासन ने दोनों संक्रमित को एम्बुलेंस से वाराणसी भिजवाया। जिले में कुल 26 कोरोना पॉजिटिव में अब 10 एक्टिव मामले रहे गए हैं। वहीं 15 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट आए हैं। जबकि एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।

सकलडीहा ब्लॉक के डेढ़गांवा गांव का 24 वर्षीय प्रवासी कामगार 28 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटा था। जिला अस्पताल में सैंपल लेने के बाद उसे होम क्वारंटीन कर दिया गया था। बीएचयू से मंगलवार की शाम युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं सदर ब्लॉक के गोकुलपुर खलवल गांव में वृद्ध दंपती 27 मई को मुंबई में अपने बेटे के यहां से लौटे थे। दोनों श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वाराणसी कैंट उतरने के बाद क्वारंटीन सेंटर बबुरी गए। जहां से दूसरे दिन 28 मई को सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटीन कर दिया था। 

हालांकि बीएचयू से मंगलवार की शाम जारी रिपोर्ट में 60 वर्षीया वृद्धा कोरोना पॉजिटिव निकली। डीएम नवनीत सिंह चहल ने तत्काल दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज को एल-वन हास्पीटल भिजवाया। उन्होंने दोनों गांव के कोरोना संक्रमित मिले मरीज के मौजा को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। साथ ही कोरोना संक्रमितों के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराने का निर्देश दिया है।

एक मरीज स्वस्थ होकर लौटा
नौगढ़ ब्लॉक के मझगाई गांव का 22 वर्षीय प्रवासी कामगार 13 मई को मालवाहक वाहन पर सवार होकर मुंबई से लौटा था। उसकी 23 मई को जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। उसे पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय अस्पताल वाराणसी के एल-वन वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां से युवक इलाज के बाद मंगलवार को पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौटा। उसके कोरोना से मात देकर घर लौटने पर परिजनों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि जिला प्रशासन ने युवक को सात दिनों तक होम क्वारंटीन रहने की सलाह दिया है।


No comments:

Post a comment