बक्सर: ट्रू-नेट की बढ़ेगी क्षमता, अब एक दिन में 75 की होगी जांच - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 15 June 2020

बक्सर: ट्रू-नेट की बढ़ेगी क्षमता, अब एक दिन में 75 की होगी जांच


सरकार अब सभी जिलों में ट्रू-नेट मशीन से कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है। इसके लिए एक तरफ जहां हर जिले में यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, जहां प्रथम फेज में इसकी शुरूआत कर दी गई है, वहां और मशीन लगाकर जांच की क्षमता को बढ़ाने का काम किया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ.जितेन्द्र नाथ ने बताया कि इसके तहत जिले में भी जांच की क्षमता बढ़ाई जाएगी। 17 जून के बाद यहां नई मशीन से जांच प्रारंभ कर दी जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो नई मशीन के लग जाने के बाद जिले में अब एक दिन में कोरोना की 75 जांच हो सकेगी। इससे जांच का दायरा बढ़ेगा तो संक्रमण का भी पता आसानी से लगाया जा सकेगा। अभी जिले में जो मशीन स्थापित की गई है इससे प्रतिदिन 25 संदिग्धों के सैंपल की जांच होती है। बताया जाता है कि जिले में स्थित सदर अस्पताल में पहले फेज में एक डुयो मशीन की स्थापना की गई है, जिसकी क्षमता एक दिन में 25 सैंपल के जांच की है। इसके तहत प्रतिदिन 25 लोगों के सैंपल की जांच होती है। 

No comments:

Post a comment