मुंबई से आया प्रवासी निकला कोरोना पॉजिटिव पाया, अब एक्टिव मामले 23 - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 3 June 2020

मुंबई से आया प्रवासी निकला कोरोना पॉजिटिव पाया, अब एक्टिव मामले 23


जिले में मुंबई से आया एक और प्रवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मंगलवार को उसके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी प्राप्त हुई, जिसके बाद जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 117 पर पहुंच गई है। वहीं, एक्टिव मामले भी अब 23 तक पहुंच गए हैं।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि मुंबई से आया जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत नैनीजोर का 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अधिकारी ने बताया कि युवक 25 मई को मुंबई से आया था और ब्रह्मपुर के किसी क्वारंटाइन सेंटर में रहा रहा था। इस दौरान उसकी तबीयत खराब होने पर उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया। जबकि, सदर अस्पताल से पटना भेज दिया गया। वहां नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में संबंधित प्रवासी का सैंपल लिया गया। 

सैंपल जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डीपीआरओ ने बताया कि इसके साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 117 हो गई है। उन्होंने बताया कि इनमें 94 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। जबकि, एक्टिव मामले 23 तक पहुंच गए हैं। बता दें कि इससे पहले सदर प्रखंड के नदांव में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हो चुकी है। बहरहाल, डीपीआरओ ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार प्रवासियों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजे जाने की प्रक्रिया जारी है। इसके तहत हर रोज प्रवासियों का सैंपल एकत्र किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment