राजधानी में जल्द बनेगा शानदार पर्यटन स्थल, 43 बीघे तालाब में होगा बोट क्लब - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 20 June 2020

राजधानी में जल्द बनेगा शानदार पर्यटन स्थल, 43 बीघे तालाब में होगा बोट क्लब


राजधानी में जल्द ही एक और शानदार पर्यटन स्थल विकसित किया जाएगा बिजनौर में 43 बीघे तालाब से अतिक्रमण हटाने के बाद उसे वोट में तब्दील करने की योजना प्रशासन ने बनाई है। इसी के तहत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार को तालाब का निरीक्षण किया। डीएम ने जल्द ही इसका एक प्रस्ताव बनाकर देने के निर्देश दिए लखनऊ में सरकारी जमीनों पर कब्जों को हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है।

इसी क्रम में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज सरोजनी नगर तहसील क्षेत्र स्थित बिजनौर पहुंचे। यहां पर बीते दिनों जिलाधिकारी के निर्देश पर 43 बीघे तालाब पर हो रही अवैध प्लाटिंग को खाली कराकर तालाब बनवा जाने के निर्देश दिए गए थे। भूमाफिया द्वारा तालाब की जमीन को बेचा जा रहा था। इस प्रकरण में सरोजनी नगर थाने में दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान इस भूमि को बड़े तालाब के रूप में विकसित किए जाने हेतु जेसीबी मशीनें लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 15 दिन के अंदर तालाब की खोदाई पूरी कर ली जाए और चारों ओर पौधारोपण की योजना बना ली जाए।

43 बीघे की यह भूमि काफी बड़ी है और शहरी क्षेत्र के निकट है। अत: निकट भविष्य में इसे पीपीपी मॉडल पर बोट क्लब व वाटर पार्क के रूप में पर्यटन विभाग के सहयोग से विकसित किए जाने हेतु कार्रवाई अभी से प्रारंभ कर दी जाए। जिलाधिकारी निरीक्षण के दौरान इस तालाब पर अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों के विरुद्ध तत्काल वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित थानाध्यक्ष को दिए।

No comments:

Post a comment