Featured

Type Here to Get Search Results !

आजमगढ़: काहिरा से लौटे व्यक्ति की मौत बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

0

जिले के दो और व्यक्तियों की रिपोर्ट बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आई। इसमें मिस्त्र की राजधानी काहिरा से आए व्यक्ति की भी रिपोर्ट शामिल है जिसकी पहले ही मौत हो चुकी है। इसके अलावा दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए बीएचयू रेफर किया गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की। बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए छह जून को सैंपल भेजा गया था। इसमें एक व्यक्ति बिलरियागंज और दूसरा भेदौरा कोयलसा का निवासी का था। उन्होंने बताया कि संबंधित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। 10 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है उसमें एक व्यक्ति बिलरियागंज के जोलहापुर गांव के कितवा बस्ती निवासी था, जिसकी छह जून को मौत हो गई थी और वह वहीं पर तबीयत खराब होने के बाद 29 मई को घर लौटा था। 

उसका अंतिम संस्कार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोटोकाल के अनुसार सिधारी थाना के भदुली घाट पर कराया गया था। सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वर्तमान समय में 71 सक्रिय केस हैं। 85 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि चार मरीज की अब तक मौत हो चुकी है। 71 सक्रिय केस में 55 मरीज एल-1 अस्पताल महामृत्युंजय डेंटल कालेज इटौरा, 14 मरीज एल-3 मिनी पीजीआइ चक्रपानपुर में आइसोलेट कराए गए हैं। बाकी दो को रेफर किया गया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad