Type Here to Get Search Results !

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी दिलीप व रामदयाल से की बात

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, वाराणसी, झांसी, गोंडा और आजमगढ़ जिले में आए प्रवासियों से बात की। प्रवासी दिलीप कुमार से पूछा कि कहां से आए हैं। राशन किट व 1000 रुपये प्राप्त हुए कि नहीं, परिवार में कितने लोग हैं। इस पर दिलीप कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि गुजरात में ठेले पर आम का जूस बेचता था।

सीएम ने रामदयाल मौर्य से भी बात की। उसने बताया कि वह मुंबई में गारमेंट का कार्य करता है। मुख्यमंत्री ने डीएम राजेश कुमार को निर्देश दिए कि जिले में जो भी प्रवासी आए हैं, उनको स्किल मैपिग के अनुसार विभिन्न विभागों में चल रही योजनाओं से लाभान्वित करें। प्रवासियों को मनरेगा, एनआरएलएम, बैंक सखी, आंगनबाड़ी, कौशल विकास मिशन आदि के अंतर्गत 100 फीसद रोजगार दिलाना सुनिश्चित करें। 

डीएम ने बताया कि जिले में कुल 1.70 लाख प्रवासी आए हैं, जिसमें 73 हजार परिवारों को भरण पोषण के लिए 1000 रुपये के हिसाब सहायता धनराशि उपलब्ध करा दी गई है। वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान सीआरओ हरीशंकर, एडीएम एफआर गुरुप्रसाद गुप्ता, एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम निजामाबाद अरविद्र कुमार सिंह थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad