Type Here to Get Search Results !

आजमगढ़: सरकारी दफ्तरों में चला कोरोना से सुरक्षा का अस्त्र

0

सरकारी दफ्तरों के खुलने के बाद वहां भी कोरोना से सुरक्षा के लिए जरूरी इंतजाम कर दिए गए हैं। विकास भवन में तो पीछे का गेट बंद कर सभी को मुख्य गेट से ही प्रवेश दिया जा रहा है। वहां पर थर्मल स्कैनिग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। इसके लिए बाकायदा एक कर्मचारी की गेट पर तैनाती कर दी गई है। यहां तक कि खुद सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने भी प्रवेश से पहले अपनी थर्मल स्कैनिग कराई और हाथ में सैनिटाइजर लगाने के बाद अंदर गए।

विकास भवन में कई विभागों के दफ्तरों के साथ यूनियन बैंक की शाखा भी है। यहां आम लोगों का आवागमन किसी न किसी काम से बना रहता है। आवास के लाभाíथयों के पहुंचने का सिलसिला भी अब शुरू हो गया है। बैंक में पहले से ही लोग पहुंच रहे हैं। इधर जिले में कोरोना के नित नए केस आने के बाद सीडीओ ने सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने का आदेश दिया तो मंगलवार को उस पर अमल भी होता दिखा। 

सीडीओ ने अपने कार्यालय में आने वाले फरियादियों से मिल तो रहे हैं लेकिन उनसे मौखिक जानकारी लेने के बाद प्रार्थना पत्र नहीं ले रहे। उसके लिए बाक्स की व्यवस्था की गई है। एक कर्मचारी की तैनाती की गई है। कर्मचारी को सभी का नाम-पता, मोबाइल नंबर के साथ शिकायत का सारांश रजिस्टर में दर्ज करने की जिम्मेदारी दी गई है। शाम को हाथ सैनिटाइज कर बाक्स से सभी प्रार्थना पत्र को निकालने के बाद सीडीओ को सौंपा जाएगा। उसके बाद उसी आधार पर आदेश जारी करने के साथ बाद में मोबाइल के माध्यम से कृत कार्रवाई से फरियादी को अवगत कराया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad