प्रयागराज के ग्रामीण अंचल के बाजार में लौट रही रौनक, व्यवसायियों में उत्साह - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 14 June 2020

प्रयागराज के ग्रामीण अंचल के बाजार में लौट रही रौनक, व्यवसायियों में उत्साह


कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में बाजार बंद होने से व्यापारियों का काफी नुकसान भी हुआ था। हालांकि कोरोना महामारी को रोकने के लिए सभी ने सहयोग भी किया। वहीं अनलॉक 01 में बाजार खुले तो दुकानों में भी ग्राहकों की आवाजाही शुरू हो गई है। इससे दुकानदारों के चेहरे पर रौनक दिखने लगी है। प्रयागराज के ग्रामीण अंचल के बाजार पर नजर डालें तो स्थिति सामान्य की ओर अग्रसर हो रही है।

नवाबगंज इलाके के बाजार हो रहे गुलजार
नवाबगंज इलाके के बाजारों में अब लोगों की चहलकदमी से बाजार गुलजार हो रहे हैं। ग्राहकों को देख दुकानदारों में खुशी है। लॉकडाउन के बाद दुकानदारों ने अपने व्यवसाय को नया रंग देना शुरू कर दिया है। ग्राहक अपने जरूरत का सामान खरीदने के लिए बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिससे व्यापारियों में उत्साह बढ़ गया है। दो माह से घर में बैठने के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे दुकानदार अब राहत महसूस कर रहे हैं। हालांकि ग्राहक केवल जरूरत का सामान ही खरीदते नजर आए आ रहे हैं।

फिजिकल डिस्‍टेंसिंग पर दिया जा रहा ध्‍यान
नवाबगंज क्षेत्र के कौडि़हार बाजार में दुकानों पर भीड़ नजर आई लोग बर्तन, कपड़े, फुटवियर, हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। ज्यादातर भीड़ किराने, कपड़े व इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों पर दिख रही है। सहालग शुरू होने से कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक व किराने की दुकानों पर ग्राहक भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। वहीं दुकानदार व ग्राहक फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे हैं। दुकानदार ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए  प्रेरित कर रहे हैं। नवाबगंज के हर दुकानों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई।

No comments:

Post a comment