Prayagraj News: दो महीने बाद रोडवेज की बसें सड़कों पर दौड़ीं, अभी सवारियों का टोटा है - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

Prayagraj News: दो महीने बाद रोडवेज की बसें सड़कों पर दौड़ीं, अभी सवारियों का टोटा है


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन पीएम मोदी ने घोषित किया। लॉकडाउन में अभी तक ट्रेनों के साथ ही रोडवेज बसों का संचालन भी बंद था। बाद में सिर्फ प्रवासी कामगारों को लेकर ही गंतव्य तक इन बसों को भेजा गया। अब आज से लॉकडाउन 5.0 शुरू हो गया है। ऐसे में ट्रेनों और बसों के संचालन की छूट मिल गई है। करीब दो माह बाद सोमवार से रोडवेज बसों का संचालन यात्रियों के लिए शुरू किया गया। पड़ोसी जनपदों प्रतापगढ़ और कौशांबी में भी बस सेवा शुरू हुई।

कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, बांदा रुट पर पहले बसें चलाई गई हैं
सिविल लाइन और जीरो रोड बस स्टैंड से आज बसों का संचालन शुरू हो गया। कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, बांदा रुट पर पहले बसें चलाई गई हैं। हालांकि अभी सवारियां कम मिल रहीं है। वहीं बस स्टैंडों पर फिजिकल डिस्टेंस समेत अन्य नियमों का पालन कराया जा रहा है। बस चालकों और परिचालकों के साथ यात्रियों को भी गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। बसों के संचालन के लिए रविवार को सिविल लाइंस और जीरो रोड बस अड्डों पर तैयारी होती रही। फिलहाल सूबे में ही बसों का संचालन हो रहा है लेकिन रूटों पर बसों की तादात अभी कम ही रहेगी, सिटी बसें भी चलने लगी हैं।

1 comment: