वाराणसी-मुंबई रूट पर बढ़ सकतीं विमान सेवाएं, पूर्वांचल के लोगों को घर लौटने में होगी आसानी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Tuesday, 16 June 2020

वाराणसी-मुंबई रूट पर बढ़ सकतीं विमान सेवाएं, पूर्वांचल के लोगों को घर लौटने में होगी आसानी


मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार से 100 विमानों का आवागमन होगा। ऐसे में अब मुंबई में फंसे पूर्वांचल के लोगों को घर लौटने में आसानी होगी। अब तक मुंबई एयरपोर्ट पर 50 उड़ानें रोज हो रही थीं। लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ी विमान सेवाओं को 25 मई से शुरू कर दिया गया। विमान सेवा प्रारंभ किए जाने के दौरान महाराष्ट्र सरकार ने अंतिम दिन 50 उड़ानों की ही अनुमति दी। जिसमें रोज 25 विमानों को एयरपोर्ट पर आना व 25 विमानों को प्रस्थान करना था।

मुंबई एयरपोर्ट पर रोज 50 विमानों का आगमन व 50 का प्रस्थान होगा
ऐसे में वाराणसी से मुंबई के बीच चलने वाले विमान आए दिन निरस्त हो रहे थे, जिससे टिकट बुक कर यहां आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। विमान सेवाएं कम होने के चलते मुंबई से वाराणसी के बीच का हवाई किराया भी काफी अधिक था। वाराणसी आने के लिए यात्रियों को तीन गुना अधिक किराया देना पड़ रहा था। बावजूद इसके विमान निरस्त होने पर वह पैसा एयरलाइंस द्वारा क्रेडिट सेल में डाल दिया जाता था। अब मंगलवार से मुंबई एयरपोर्ट पर रोज 50 विमानों का आगमन व 50 का प्रस्थान होगा। एयरलाइंस के अधिकारियों का कहना है कि वाराणसी व मुंबई रूट पर भी कुछ विमान सेवाएं बढ़ सकती हैं।

No comments:

Post a comment