दिलदारनगर स्टेशन से 72 यात्रियों का श्रमजीवी एक्सप्रेस में सफर, चार ट्रेनों का ठहराव - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 1 June 2020

दिलदारनगर स्टेशन से 72 यात्रियों का श्रमजीवी एक्सप्रेस में सफर, चार ट्रेनों का ठहराव


लॉकडाउन 25 मार्च से लॉकडाउन के बाद सोमवार को गाजीपुर से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। दिल्ली हाबडा रुट के दिलदारनगर स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रियों ने ट्रेन पकड़ी। मास्क पहने यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन किया गया। इस दौरान यात्री काफी खुश थे और ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उन्होंने भारतीय रेलवे को धन्यवाद दिया। उन्हें इस दौरान निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में भी बताया गया। गाजीपुर सिटी से मंगलवार को सुहेलदेव एक्सप्रेस के साथ लॉकडाउन के बाद रेल सेवाओं का आगाज होगा। रेल अधिकारी सोमवार को तैयारियों को अंतिम रुप और कड़ाई से पालन कराने में जुटे रहे।

एक जून से रेलवे की ओर से चलायी गयी ट्रेनों के क्रम में सोमवार को दिलदारनगर में दो, जमानियां में एक, गहमर में एक ट्रेन रुकी। दिलदारनगर में पहले दिन ही श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब से पहुंची। दोपहर करीब डेढ़ बजे पहुंची अप श्रमजीवी एक्सप्रेस में कुल 72 यात्री सवार हुए। कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही स्टेशन में प्रवेश दिया गया और ट्रेन से तीन घंटे पहले ही अधिकतम यात्री स्टेशन पर पहुंच गए थे।

यात्रियों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए आरपीएफ की ओर से थर्मल स्क्रीनिंग करायी गयी। इसके बाद कोच इंडिकेशन के अनुसार सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए प्लेटफार्म पर खड़ा कराया गया था। ट्रेन के आने के बाद क्रम दर क्रम यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश करने दिया गया। फिर ट्रेन निर्धारित स्टॉपेज दो मिनट के बाद आगे की ओर रवाना हुई। गहमर में भी अप श्रमजीवी एक्सप्रेस निर्धारित समय से विलंब से पहुंची। वहां भी रेलवे गाइड लाइन का पालन कराते हुए यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश करने दिया गया।

No comments:

Post a comment