Featured

Type Here to Get Search Results !

मानसून बारिश ने दिया जल्द आने का संकेत, 22 से अच्छी बारिश की उम्मीद

0

मानसून का काउंटडाउन राजधानी में शुरू हो चुका है। शहर के कुछ इलाकों में गुरुवार को हुई प्रीमानसून बारिश ने मानसून के जल्द आने के संकेत दे दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में मॉनसून राजधानी में कभी भी दस्तक दे सकता है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार 22 जून से पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार हैं । 24 जून तक मानसून पूरे प्रदेश में छा जाएगा।

प्रदेश में गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई। हालांकि मानसूनी रेखा गुरुवार को भी बहराइच के आसपास ही रही लेकिन इसके जल्द आगे बढ़ने की उम्मीद है । स्काईमेट वेदर एजेंसी के मौसम विज्ञानी महेश पलावत बताते हैं कि अगले दो-तीन दिन प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होती रहेगी । 22 जून से इसके जोर पकड़ने की उम्मीद है और 24 जून तक मानसून पूरे उत्तर प्रदेश को कवर कर लेगा । उत्तर प्रदेश में अब तक 3.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है और 30 से अधिक जिलों को मानसून भिगो चुका है। 

अलग-अलग जगह पर मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। गुरुवार को राजधानी में दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रही। दोपहर बाद कई इलाकों में बौछारें पड़ी। रुक-रुककर बारिश का यह सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहेगा और इसी बीच मानसून राजधानी तक पहुंच सकता है । गुरुवार को बलिया,वाराणसी, प्रयागराज, हरदोई ,बाराबंकी, बहराइच सहित कई इलाकों में बारिश रिकॉर्ड की गई।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad