Type Here to Get Search Results !

लॉकडाउन में चीन से हटने वाली कंपनियों को यूपी लाने की मुहिम में जुटी योगी सरकार

0

विदेशी कंपनियों को यूपी लाने की योगी सरकार की मुहिम लॉकडाउन के दौरान भी रंग ला रही है। अमेरिका की कंपनी मास्टर कार्ड ने यूपी सरकार संपर्क कर राज्य के एमएसएमई सेक्टर में सहयोग करना चाहती है। उसकी योजना ग्रामीण क्षेत्रों क्रेडिट कार्ड योजना में निवेश करने की है। 

मास्टरकार्ड ग्लोबल पेमेंट व टेक्नालॉजी की मल्टीनेशनल कंपनी है। मास्टर कार्ड की रणनीति ग्रामीण क्षेत्रों किराना स्टोर में डिजिटल पेमेंट की सुविधा  को बढ़ावा देने की है। मास्टर कार्ड उन अमेरिकन कंपनियों में है जो चीन से अपना कारोबार शिफ्ट कर भारत समेत कई दूसरे मुल्कों में अपने लिए संभावनाएं तलाश रही हैं। कंपनी ने यूपी के साथ निवेश सहयोग के लिए राज्य के एमएसएमई व निवेश प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

असल में पिछले महीने ही यूनाइटेड स्टेट इंडिया स्ट्रेटजिक पार्टनशिप के फोरम पर  यूपी सरकार ने वेबनियर के जरिए दो दर्जन अमेरिकन कंपनियों से बातकर  यूपी में बेहतरीन माहौल के बारे में बताया था। 

अब शुक्रवार को यूसएस इंडिया बिजनेस कांउसिल के जरिए सिद्धार्थनाथ सिंह अन्य बड़ी अमेरिकन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ निवेश के संबंध में बात करेंगे। इसी बीच चीन से शिफ्ट होने वाली जर्मनी की मशहूर फुटवियर कंपनी वॉन वेल्क्स उत्तर प्रदेश में निवेश करने की तैयारी में है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad