श्रमिकों व कामगारों पर मेहरबान योगी सरकार, बुनियादी सुविधाओं के साथ सस्ती दर पर मिलेंगी दुकानें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

श्रमिकों व कामगारों पर मेहरबान योगी सरकार, बुनियादी सुविधाओं के साथ सस्ती दर पर मिलेंगी दुकानें


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम प्रतिदिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं। अब सीएम योगी ने तय किया है कि प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को बुनियादी सुविधाएं देने के साथ सस्ती दर पर दुकानें भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसमें सरकार जीएसटी और नक्शे की छूट भी देगी। 

प्रवासी श्रमिकों व कामगारों की मदद के लिए योगी सरकार ने मंगलवार को कई और महत्पवूर्ण कदम उठाए हैं। टीम-11 के अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के गठन और इसके दायित्वों को लेकर कई निर्णय लिए हैं। इसके साथ ही योगी सरकार श्रमिकों व कामगारों के लिए सस्ती दर पर दुकानें और घर भी देने जा रही है। इसमें सरकार जीएसटी और नक्शे में छूट भी देगी। खुद का रोजगार शुरू करने वालों को बैंक से मदद दिलाने में भी सरकार प्रमुख भूमिका निभाएगी।

1 comment: