योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, क्वारंटाइन सेंटर पर ही हो प्रवासी श्रमिकों की स्किल मैपिंग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, क्वारंटाइन सेंटर पर ही हो प्रवासी श्रमिकों की स्किल मैपिंग


कोरोना संक्रमण की रोकथाम और दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों की रोजी-रोटी को लेकर फिक्रमंद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम और नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह क्वारंटाइन सेंटर में ही कामगार व श्रमिकों की स्किल मैपिंग का काम करें। सीएम योगी ने कहा कि अभी तक 18 लाख श्रमिकों की स्किल मैपिंग का काम किया जा चुका है। यही नहीं होम क्वारंटाइन प्रवासी श्रमिकों की सख्त निगरानी की जाए। एक जून से शुरू हो रही स्पेशल ट्रेन से भी बड़ी संख्या में लोग यूपी आएंगे। ऐसे में ग्राम व नगर निगरानी समितियों को पूरी तरह अलर्ट रखा जाए। क्योंकि सजगता, सर्तकता व सक्रियता से ही कोरोना की रोकथाम संभव है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी तक कोविड-19 के रोकथाम को लेकर किए गए कार्य पर संतोष जताया और कहा कि यूपी की प्रशंसा देश-दुनिया में हो रही है, मगर लॉकडाउन का चौथा चरण पूरा होने वाला है। तीन प्रमुख चुनौतियां मेडिकल इंफेक्शन, मंडियां व बाजार और श्रमिक तथा कामगार हैं। आगे भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इन चुनौतियों से निपटा जाए। पिछले काफी समय से लोग सर्तकता बरत रहे हैं और वह प्रशिक्षित हो चुके हैं। ऐसे में आगे उनका पूरा सहयोग लिया जाए।

No comments:

Post a comment