55 किमी की रफ्तार से आई आंधी, वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान डायवर्ट - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 31 May 2020

55 किमी की रफ्तार से आई आंधी, वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान डायवर्ट


लगातार कई दिनों से उमड़-घुमड़ रहे बादल आखिरकार शनिवार की रात को 55 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आई आंधी संग बरस ही गए। इसके कारण कई दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली, लेकिन आंधी ने नुकसान भी किया। एक बार तो सुबह लगा कि बरसात होगी, लेकिन आसमान में छाए काले बादल बूंदाबांदी तक सीमित रहे। दोपहर में आसमान से आग बरसी। उमस-भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो गए, लेकिन शाम को साढ़े सात बजे के करीब 55 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आई आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। जिससे ग्रामीण अंचल में तबाही मची। कई जगह ओले भी पड़े। इसके कारण आम को काफी नुकसान हुआ।

आंधी के दौरान शिवपुर थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर स्थित बगीचे में आम बीनने गई अजीत पटेल की पुत्री 19 साल की अनुष्का पर पेड़ का डाली गिर गई। उसके सिर में गंभीर चोट आई और मौके पर ही मौत हो गई। अनुष्‍का बास्‍केबॉल खिलाड़ी थी।

दिल्ली से पटना जा रहा विमान वाराणसी डायवर्ट
दिल्ली से पटना जा रहे विमान को शनिवार को मौसम खराब होने के चलते डायवर्ट कर वाराणसी लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर भेज दिया गया। पटना में मौसम ठीक होने के बाद विमान ने रात में पटना के लिए उड़ान भरी। विमान के डायवर्ट होने से यात्रियों में थोड़ी देर के लिए खलबली मच गई थी। 

No comments:

Post a comment