Varanasi में काेरोना वायरस से चौथी मौत, बीएचयू के सेवानिवृत्त प्रोफेसर हार गए जीवन की जंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

Varanasi में काेरोना वायरस से चौथी मौत, बीएचयू के सेवानिवृत्त प्रोफेसर हार गए जीवन की जंग


वाराणसी में कोरोना वायरस का कहर जारी है। सोमवार को वायरस से संक्रमित बीएचयू के सेवानिवृत्त आयुर्वेद संकाय के प्रोफेसर की सांसे हमेशा के लिए थम गई। इसे लेकर अब जनपद में कुल चार मौते हो चुकी हैं। भेलूपुर थाना क्षेत्र के शिवाला (अस्सी) निवासी रिटायर्ड प्रोफेसर को 12 मई को सांस की समस्या हुई तो परिवारीजन ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

वहीं बीते शनिवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित रिटायर्ड एडीएम की मौत हो गई थी। 73 वर्षीय बुजुर्ग को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी के कोविड-19 हॉस्पिटल में 13 मई को भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के अनुसार वे कई साल से हाइपरटेंशन से ग्रसित थे। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में उन्हें भर्ती किया गया था। वेंटिलेटर पर रखकर उनका आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ दवाएं दी जा रही थीं।

एक महिला की भी हो चुकी है मौत
बीएचयू स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की गुरुवार को मौत हो गई थी। 58 वर्षीय मृत महिला मरीज का संबंध लल्लापुरा हॉटस्पॉट से है। यह मरीज चार मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई थी। पिछले 15 वर्षों से मरीज डायबिटीज हाइपरटेंशन व हाइपोथाइरॉएडिज्म की बीमारी से ग्रसित थी।

No comments:

Post a comment