BHU परिसर में गैस पाइप लाइन लीक होने से लगी आग से अफरा-तफरी, रोकी गई बिजली आपूर्ति - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

BHU परिसर में गैस पाइप लाइन लीक होने से लगी आग से अफरा-तफरी, रोकी गई बिजली आपूर्ति


बीएचयू परिसर के अरविंदो कॉलोनी में शुक्रवार की सुबह गैस पाइप लाइन में लीकेज होने से आग लग गयी। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। अरविंदो कॉलोनी के मकान संख्या जी-29 में प्रोफेसर राजेश मीना का आवास है। आवास की दीवार के भीतर गेल इंडिया की गैस पाइप लाइन गयी है। सुबह गैस की महक से पता चला कि पाइप से गैस लीक होने की आवाज आ रही है और और अचानक आग पकड़ ली।  इसकी सूचना प्रॉक्टर ऑफिस और गेल इंडिया लिमिटेड के कंट्रोल रूम को दी गई। कुछ ही देर में गेल इंडिया का अग्निशमन दस्ता और कंपनी के प्रोजेक्ट सेफ्टी प्रभारी अंकुर विश्नोई पहुंचकर आग को काबू कर लिया। सुरक्षा के लिए तत्काल बिजली आपूर्ति को कुछ देर के लिए रोक दी गई।

जगह-जगह पॉइंट पर वाॅल लगाया गया
प्रोजेक्ट सेफ्टी मैनेजर अंकुर ने बताया कि पूरे बीएचयू में गैस पाइप लाइन बिछी है जिससे गैस की आपूर्ति की जाती है। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पॉइंट चिन्हित कर वाॅल लगाया गया है ताकि कही भी लिकेज की समस्या आती है तो उस क्षेत्र के गैस सप्लाई को तत्काल बंद कर दिया जाता। जिससे आगे पाइप लाइन में दिक्कन न हो। आग लगने की सूचना पर सुरक्षाकर्मियों के अलावा फायर ब्रिगेड के जवान भी मौके पर पहुंच गए।

No comments:

Post a comment