वाराणसी: मोदी किचन-टिफिन के बाद अब मास्क लांच, बेहतर डिजाइन के साथ घर में रहें, सुरक्षित रहें की अपील - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

वाराणसी: मोदी किचन-टिफिन के बाद अब मास्क लांच, बेहतर डिजाइन के साथ घर में रहें, सुरक्षित रहें की अपील


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मोदी किचन, मोदी टिफिन के बाद शनिवार को मोदी मास्क लांच किया गया है। मास्क पर लिखा है घर में रहें, सुरक्षित रहें। मोदी मास्क को बेहतर डिजाइन के साथ ही मार्केट में लांच किया है।

दिव्यांग बंधु  डॉ  उत्तम ओझा ने, इस  संदर्भ में  बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा कोरोना सक्रमण काल में किए जा रहे कार्यों को देखते हुए हम उनसे प्रभावित हैं और उनके कार्यों से प्रभावित होकर मोदी मास्क को लांच किया है। यह दिव्यांग जनों  में वितरित किया जाएगा  या जिस जरूरतमंदों को आवश्यकता होगी उसे प्रदान किया जाएगा। इसके पूर्व मोदी किचन और मोदी टिफिन की योजनाएं वाराणसी में लागू की गई थी जो पूर्णता सफल रही और इसी से प्रोत्साहित होकर दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा  मोदी मास्क ले आये हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर काशी में तैयार हो गया था 'मोदी गमछा'
लॉकडाउन के बाद अप्रैल में कोरोना संकट के बीच काशी का हालचाल जानने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को मास्क की जगह गमछे और तौलिया का उपयोग करने की अपील की थी। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर भाजपा के साथ ही बनारस के तमाम संगठनों ने भी जरूरतमंदों को गमछे का वितरण करना शुरू कर दिया था। अब काशी का एक संगठन मोदी गमछा तैयार करके जरूरतमंदों को दे रहा है। गर्मी के दिनों में बनारस सहित पूर्वांचल में धूप से बचने के लिए गमछे का प्रयोग करते ही हैं। 

मोदी गमछा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है। मोदी गमछा के सूत्रधार अखिल भारतीय केशरवानी वैश्य युवक सभा के अध्यक्ष संदीप केशरी ने कहा कि कोरोना संकट से देश को बचाने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही। जब  पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश, खासकर वाराणसी के लोगों को गमछे से भी बचाव किया जा सकता है कि जानकारी दी तो लोगों में गमछा को लेकर क्रेज बढ़ गया। पीएम मोदी के सम्मान में हमने मोदी गमछा तैयार कराया है और जरूरमन्दों के बीच इसका वितरण कर रहे। आगे भी मास्क के विकल्प के तौर पर मोदी गमछा का वितरण गर्मियों भर करने का इरादा जाहिर किया है।

No comments:

Post a comment