Uttar Pradesh डाक विभाग ने बनाया रिकार्ड, एक दिन में 2.74 लाख लोगों को घर बैठे किया 30 करोड़ का भुगतान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Tuesday, 12 May 2020

Uttar Pradesh डाक विभाग ने बनाया रिकार्ड, एक दिन में 2.74 लाख लोगों को घर बैठे किया 30 करोड़ का भुगतान


लखनऊ: लोगों को घर बैठे आधार लिंक बैंक खातों से जरूरत के समय रुपये पहुंचाने का डाक विभाग यूपी परिमंडल ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक ही दिन में डाक विभाग ने 11 मई को 2.74 लाख लोगों को आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम से 30 करोड़ रूपये से अधिक की राशि लोगों को घर बैठे भुगतान की। इसी के साथ उत्तर प्रदेश डाक परिमंडल ने पूरे भारत में एक दिन में सर्वाधिक लोगों को भुगतान करने का रिकॉर्ड बना लिया।

उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने बताया कि आइपीपीबी के माध्यम से डाक विभाग डाकिया और ग्रामीण डाक सेवक द्वारा घर-घर जाकर किसी भी बैंक से पैसा निकाल कर ग्राहकों को उपलब्ध करा रहा है।

सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत भेजी गई रकम भी घर बैठे लोग डाकिया के माध्यम से निकाल पा रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में 19 लाख से अधिक लोगों को 2 अरब 78 करोड़ रुपये की राशि उनके बैंक खातों से निकालकर घर बैठे डाकिया भुगतान कर चुके है।


No comments:

Post a comment