यूपी सरकार ने कांग्रेस को नोएडा और गाजियाबाद में एक हजार बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने की दी अनुमति - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 19 May 2020

यूपी सरकार ने कांग्रेस को नोएडा और गाजियाबाद में एक हजार बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने की दी अनुमति


यूपी सरकार ने कांग्रेस को नोएडा और गाजियाबाद से प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए एक हजार बसें उपलब्ध कराने की अनुमति दे दी गई है। इससे पहले सरकार ने ये बस लखनऊ में मांगी थी। प्रियंका गांधी के निजी सचिव की ओर से कहा गया था कि मजदूर नोएडा-गाजियाबाद में फंसे हैं, ऐसे में लखनऊ में बसें भेजना समय की बर्बादी है। 

अब सरकार की ओर से प्रियंका गांधी को भेजे पत्र में कहा गया है कि आपके पत्र के अनुसार आप लखनऊ में बस देने में असमर्थ हैं। अतः नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर पर ही बस देना चाहते हैं ,ऐसी स्थिति में कृपया जिलाधिकारी गाजियाबाद को 500 बसें 12:00 बजे तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें। जिलाधिकारी गाजियाबाद को इसके बारे में सरकार द्वारा बताया  जा चुका है। गाजियाबाद में जिला प्रशासन द्वारा सभी बसों को रिसीव किया जाएगा एवं उनका उपयोग किया जाएगा। गाजियाबाद में कौशांबी बस अड्डा एवं सहयोग और बस अड्डे में उपलब्ध कराने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त 500 बसें नोएडा में जिलाधिकारी गौतमबुध नगर को एक्सपो मार्ट के निकट ग्राउंड पर उपलब्ध कराने काे कहा गया है। 

सरकार की ओर से कहा गया है कि संबंधित जिला अधिकारी बसों का परमिट फिटनेस इंश्योरेंस आदि के अभिलेख व चालक के लाइसेंस चेक करने के बाद बसों का उपयोग करेंगे। 

No comments:

Post a comment